हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारतीय कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं होम एप्लालयंसेज बाजार में प्रवेश किया - PV News
Connect with us

Business

हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारतीय कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं होम एप्लालयंसेज बाजार में प्रवेश किया

Published

on

लखनऊ : हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं घरेलू उपकरणों की व्यापक उत्पाद श्रृंखला के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। कंपनी ने स्मार्ट एलईडीए एयर कंडीशनरए वाशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर जैसे उत्पाेदों की पेशकश की है।

सुविधा का नया स्तर और विस्तृत कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिये डिजाइन किए गएए हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा सभी सेगमेंट्स में उत्पादों को नवीनतम तकनीकों जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग फीचर्स से सुसज्जित करने पर फोकस किया गया है। स्मार्ट टीवी इमैजिंगए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसए प्रोडक्ट मॉनिटरिंग और टेक्नोलॉजी इंफॉर्मेटिक्स में अग्रणी होने के नाते कंपनी भारत में बाजार के शोधए उत्पाद नवोन्मेष और प्रतिभा अधिग्रहण पर केन्द्रित होगी।

Hyundai Electronics enters Indian Consumer Electronics and Home Appliances market

इस अवसर पर हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स के मुख्य परिचालन अधिकारी श्री अभिषेक मालपानी ने कहाए ष्ष्हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स ने लोगों के कामए खेल और जीवन में बड़ा परिवर्तन लाने के लिये सतत् प्रयास किया है। इस वर्ष हम उत्पादों की विविधतापूर्ण श्रृंखला के साथ भारतीय बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए तत्पर हैं। यह उत्पाद उस नवोन्मेष और विशेषज्ञता का प्रतीक होंगेए जिसके लिये हुंडई प्रसिद्ध है और हम भारतीय बाजार के लिये स्मार्टर उत्पादों की पेशकश के लिये प्रतिबद्ध रहेंगे।ष्ष्

भारत में हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा प्रस्तुत उत्पाद श्रृंखला

एलईडी। रेफ्रिजरेटर। वाशिंग मशीन। एयर कंडीशनर

Hyundai Electronics enters Indian Consumer Electronics and Home Appliances market

एलईडी

आपके टीवी को सोचने दीजियेः हुंडई एलईडी में एआई कार्यात्मकता होगीय उपभोक्ता टीवी फंक्शंस को कंट्रोल करनेए कंटेन्ट को खोजने और देखने के लिये मोबाइल फोन से कह सकेंगे। यह टीवी फिक्स्ड वॉइस कमांड्स पर काम करती हैं और सर्च रिजल्ट देने से पहले क्वेरी को समझती भी हैं। यह टीवी केवल सुनने और उत्तर देने का काम नहीं करताए बल्कि सुनता हैए सोचता है और उत्तर देता है। एआई ऑपरेटिंग सिस्टम ;ओएसद्ध के साथ मिलकर काम करता हैए ताकि आपकी आवाज से कंट्रोल होने वाली यूनिवर्सल मोबाइल एप के माध्यम से सभी टीवी कंट्रोलए प्रोग्राम और ऑनलाइन कंटेन्ट पर आपकी सरल पहुँच हो। एलईडी कैटेगरी में हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स 11 वैरिएंट्स लॉन्च करेगा।

रेफ्रिजरेटर
हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स पेश करते हैं रेफ्रिजरेटर्स की इंटेलिजेंट श्रृंखलाए जो भारत के प्रत्येक घर के लिये उपयुक्त है। हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोतलॉजी एवं खूबसूरती पर केन्द्रित हैए जो ऊर्जा बचाने और विभिन्न खाद्य प्रकारों के लिये स्मार्ट फंक्शनल फीचर्स से युक्त हैं।

वाशिंग मशीन
हुंडई ने ह्यूज वाश कैपिसिटी वाली वाशिंग मशीन की पेशकश की है ताकि आप सिंगल लोड में खूब सारे कपड़े धो सकें। वाशिंग मशीन की श्रृंखला में फुली ऑटामैटिक और सेमी.ऑटोमैटिक मशीनें हैं। उपभोक्ता अब परिधानों के प्रकार के आधार पर ऑप्टिमल वाश प्रोग्राम सिलेक्ट कर सकता हैए ताकि विभिन्न प्रकार के कपड़ों को सही ट्रीटमेन्ट मिले और स्वच्छता के साथ कोई समझौता न हो। अलग.अगल वाश प्रोग्राम पानी भी बचाते हैं।

एयर कंडिशनर्स
भारत में हुंडई इलेक्ट्रॉ निक्सई द्वारा ऐसे उत्पाहद की पेशकश की जाती हैए जो न सिर्फ स्मा र्टए बल्कि इंटेलीजेंट भी होते हैं। हुंडई की इंटेलीजेंट एयर कंडिशनिंग रेंज बाहरी पर्यावरण और आद्रता की पहचान करती हैए ताकि आपको अपने घरों में एक आरामदायक एवं स्मानर्ट परिवेश उपलब्ध कराया जा सके। कोरियाई इंजीनियरिंग से युक्तअ ये उत्पाआद बाहर के तापमान के बहुत ज्या दा होने के बावजूद एक दमदार परफॉर्मेंस सुनिश्चित करते हैं। इंटेलीजेंट एयरकंडिशर्स की यह रेंज यह सुनिश्चित करेगी कि यह आपका सर्वश्रेष्ठन कूलिंग पार्टनर बनेगी।

हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स् के विषय में
हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स् हुंडई कॉरपोरेशन की विस्तृत इकाई है। यह दक्षिण कोरिया की एक मल्टीनेशनल कंपनी हैए जिसका मुख्या्लय साउथ कोरिया के सोल में स्थित है। हुंडई इलेक्ट्रॉनिक्स ने घर.घर तक एकीकृतए आधुनिक और तेज रफ्तार की तकनीक से लैस प्रॉडक्ट्स पहुंचाने के विजन के साथ अपने संचालन की शुरुआत की थी। कंपनी की रूपरेखा और दायरे का विस्तार स्मार्ट गुड्स टेक्नोलॉजीए अलग.अलग मार्केट में कारोबार का विस्तार और आधुनिक प्रॉडक्ट्स के निर्माण तक फैला है। कंपनी समृद्ध अनुभव और काफी वर्षों से काम कर रहे दिग्गजों की ओर से की गई रिसर्च का लाभ उठाती है। कंपनी का मैनेजमेंट उपभोक्ता अधिकारों के प्रति लगातार चिंतित रहा है। कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में कंपनी असाधारण एकीकृत समाधान प्रदान करने के लिए मार्केट के तौर.तरीकों का विस्तृत विश्लेषण करती है। कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक्स और होम अप्लायंसेजए जैसे स्मार्ट एलईडीए एयर कंडीशनरए वॉशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर की विशाल रेंज के साथ भारत में प्रवेश कर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसए प्रॉडक्ट इनोवेशनए लॉजिस्टिक्सए मार्केट रिसर्चए प्रॉडक्ट इनोवेशन और भारत में प्रतिभा के अधिग्रहण पर फोकस किया है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

पीएम-किसान योजना, कौन उठा सकते है लाभ

Published

on

By

पीवी न्यूज डेस्क : पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी महात्वाकांक्षी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लॉन्च कर दिया है। इसकी लॉन्चिंग के साथ ही देश के एक करोड़ से अधिक छोटे किसानों के खाते में योजना की पहली किश्त के रुप में 2,000 रुपये भी पहुंच गए हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की घोषणा वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 1 फरवरी को पेश किए गए अंतरिम बजट में की गई थी। हालांकि, यह योजना 1 दिसंबर, 2018 से प्रभावी होगी और 12 करोड़ से अधिक किसानों को लाभान्वित करेगी।

छोटे किसानों के खाते में इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से 2000 रुपये (प्रत्येक के खाते में) पहुंचाते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत पहली किश्त 1.01 करोड़ किसानों के खाते में पहुंचा दी गई है और जो इसमें छूट गए हैं उन्हें जल्द ही पहली किश्त पहुंचाई जाएगी।

पीएम किसान पूरी तरह से केंद्र सरकार की ओर से वित्त पोषित योजना है। एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कृषि मंत्रालय के मुताबिक इस योजना में 75,000 करोड़ रुपये का सालाना खर्च आएगा। राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों (केंद्र शासित प्रदेशों) में मौजूदा भूमि-स्वामित्व प्रणाली का उपयोग लाभार्थियों की पहचान के लिए किया जाएगा। 1 फरवरी 2019 तक जिनके भी नाम भूमि रिकॉर्ड में होंगे उन्हें इस योजना का लाभ लेने के पात्र माना जाएगा।

इस योजना के अंतर्गत, छोटे और सीमांत किसानों को 6,000 रुपये सालाना दिए जाएंगे। ये ऐसे किसानों को दिए जाएंगे जिनके पास 2 हेक्टेयर तक की भूमि का स्वामित्व होगा। यह राशि 2,000 रुपये की तीन किश्तों में दी जाएगी और यह डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंचाई जाएगी। पीएम किसान पूरी तरह से केंद्र सरकार की ओर से वित्त पोषित योजना है। एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कृषि मंत्रालय के मुताबिक इस योजना में 75,000 करोड़ रुपये का सालाना खर्च आएगा।

Continue Reading

Business

आदित्य बिरला सन लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च की मंथली इनकम प्लान योजना

Published

on

By

लखनऊ : आदित्य बिरला कैपिटल लिमिटेड एबीसीएल की जीवन बीमा इकाई आदित्य बिरला सन लाइफ इंश्योरेंस ‘एबीएसएलआइ’ ने एबीएसएलआइ मासिक आय योजना एबीएसएलआइ मंथली इनकम प्लान लॉन्च की है. यह योजना व्यक्ति की भावी आर्थिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए परिपक्वता तक नियमित मासिक आय प्रदान करती है.

एबीएसएलआइ मासिक आय योजना एक नॉन.लिंक्ड योजना है जो लोगों को आर्थिक रूप से सुरक्षित भविष्य  के लिए समय से पहले योजना बनाते हुए अपने परिवार की बढ़ती ज़रूरतें पूरे करने में मदद का व्यापक बचत समाधान प्रदान करती है. इसके तहत प्रीमियम भुगतान बंद होने के बाद परिपक्वता की तारीख तक बीमाराशि का मासिक आय मिलता रहता है, साथ ही इसमें व्यक्ति को उसका सामान्य जीवन स्तर बहाल रखने और ज़रुरत के समय आर्थिक स्थिरता प्रदान करने के लिए मासिक आय को स्थगित करने का विकल्प भी उपलब्ध है.

इस आय लाभ के साथ दो विकल्प हैं जैसे कि लेवल इनकम बेनिफिट समान आय लाभ जिसमें आप बीमाराशि का प्रति माह स्थिर आय लाभ ले सकते हैं और इनक्रीजिंग इनकम बेनिफिट वृद्धिशील आय लाभ जिसमें पॉलिसी धारक बीमाराशि का प्रतिमाह का स्थिर आय लाभ के साथ प्रत्येक बारह महीनों के बाद आय में प्रति वर्ष 5% वृद्धि का अतिरिक्त लाभ ले सकता है.

किसी भी पॉलिसी वर्ष पर या आय लाभ अवधि आरम्भ होने के बाद मासिक के बदले वार्षिक रूप से इनकम बेनिफिट पाने का विकल्प भी चुना जा सकता हैण् इस योजना में उपलब्ध आस्थगन विकल्पा ;डेफरमेंट आप्शनद्ध से ग्राहकों को अपनी जीवन के विभिन्न पडावों के अनुसार पैसों की योजना बनाने में आसानी होती है और इस तरह वे आगामी वर्षों में अपने परिवार को सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैंण् यह उत्पाद उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो समय पूर्व रिटायरमेंट या रिटायरमेंट के बाद नियमित मासिक आय या एक द्वितीय आय चाहते हैं.

एबीएसएलआइ मासिक आय योजना में मृत्यु लाभ उपलब्ध है जहां बीमित व्यक्ति की अकाल मृत्यु की स्थिति में मूल बीमा राशि एकमुश्त अदा किया जाता है और तत्कार मासिक आय का भुगतान आरम्भ हो जाता हैण् इस योजना में दुर्घटनाजनित मृत्यु लाभ की अन्तर्निहित व्यवस्था है जहां दुर्घटना के कारण बीमित व्यक्ति की मृत्युं होने पर मूल बीमाराशि के अलावा एक अतिरिक्त बीमाराशि का एकमुश्त भुगतान किया जाता है और अलग से मासिक भुगतान आरम्भ हो जाता है.

इस प्रकार दुर्घटना के कारण मृत्यु की स्थिति में नॉमिनी को दोहरा बीमा राशि के साथ.साथ मासिक आय लाभ प्राप्त होता हैण् पालिसी अवधि के दौरान संचित समस्त बोनस पालिसी अवधि की समाप्ति पर अदा किया जाता हैण् आदित्य बिरला सन लाइफ इंश्योरेंस के चीफ ऍक्युरीअल ऑफिसरए अनिलकुमार सिंह ने कहा किए श्आज लोग रिटायरमेंट के बाद की जिंदगी को लेकर अधिक चिंतित हैं। यह टायर 2 शहरों के लोगों के लिए भी एक सबसे बड़ी अनिश्चितता के रूप में उभरा है।

यही नहीं ऐसे अनेक लोग हैं जो जल्द ही रिटायर होकर अपना मनपसंद काम करना चाहते हैं। इस तरह के लोगों को उनकी आकांक्षाओं व सपनों को पूरा करने में आर्थिक मदद देने के लिएए हमने एबीएसएलआई नामक मासिक आय प्लान शुरू किया हैए जिससे युवावस्था से रिटायरमेंट तक अलग.अलग चरणों पर लोगों को मदद मिलेगीण् इसके अतिरिक्तए दुर्घटनाजनित मृत्यु लाभ से पालिसीधारक के प्रियजनों को पूर्ण आर्थिक सुरक्षा प्राप्त होगीण् हमारा विशवास है कि हमारे प्रोडक्ट से व्यक्ति को अपना भरपूर जीवन जीने में सुविधा होगीए क्योंकि आय की नियमित आमद से पॉलिसीधारक और उनके परिवार के सदस्यों की मासिक आर्थिक ज़रुरत पूरी होगी.

Continue Reading

Trending

Translate »