lok sabha election punjab cm capt amrinder singh target on all political parties
Connect with us

Politics

मंत्रियों को अल्‍टीमेटम देने में सबके निशाने पर आ गए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

Published

on

lok sabha election punjab cm capt amrinder singh target on all political parties

पीवी न्यूज पंजाब : अपने ही मंत्रियों को अल्‍टीमेटम देने के कारण पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर विराेधियों के साथ-साथ अपनी पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। मंत्रियों को चुनाव में उनके क्षेत्र में कांग्रेस उम्‍मीदवारों की हार पर कैबिनेट से हटाने की धमकी देने पर  वह चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं। lok sabha election punjab cm capt amrinder singh target on all political parties

भगवंत मान द्वारा पटियाला, फिरोजपुर व बठिंडा सीट पर कांग्रेस और शिअद का मैच फिक्स होने के आरोप पर सुखबीर ने कहा कि वह उसकी बात नहीं करना चाहते, वह तो बौखला गए हैं। कोई उन्हें मुंह नहीं लगा रहा। सरकार की ओर से शिक्षा विभाग का तीन अरब रुपये न देने की बात पर सुखबीर ने कहा कि राज्य सरकार फेल हो चुकी है।

lok sabha election punjab cm capt amrinder singh target on all political parties

lok sabha election punjab cm capt amrinder singh target on all political parties

मान ने कहा कि कांग्रेस सरकार बुरी तरह से फ्लॉप हुई है। हाथ में गुटका साहिब पकड़ कर कुछ दिनों में नशा खत्म कर देने का दावा करने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह को विधायकों व मंत्रियों को धमकी देने की बजाय खुद अपने पद इस्तीफा दे देना चाहिए।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा ने कहा है कि अगर कैप्टन सरकार ने 2017 विधानसभा चुनाव में लोगों से किए वादे निभाए होते तो उन्हें अपने ही विधायकों एवं मंत्रियों को लोकसभा चुनाव में उम्दा प्रदर्शन करने की धमकी न देनी पड़ती।

पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने कहा है कि कैप्टन अपने बयान पर कायम रहें कि जिस हलके से कांग्रेस प्रत्‍याशी का वोट कम होगा वहां के कैबिनेट मंत्री की छुट्टी होगी। वह अपने इस बयान को सख्ती से लागू करें और बाद में मुकरें न, क्योंकि पटियाला सीट से भी कैप्टन की हार होने वाली है।

lok sabha election punjab cm capt amrinder singh target on all political parties

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रताप सिंह बाजवा के रिश्ते की खटास जगजाहिर है। वीरवार को उन्होंने इस बात का तो स्वागत किया कि मिशन 13 के लिए मंत्रियों व विधायकों जिम्मेदार बनाया गया है, लेकिन साथ में यह भी कहा कि अगर हार होती है तो प्रदेश का नेतृत्व भी उतना ही जिम्मेदार होगा।

बाजवा ने ट्वीट किया, या तो प्रदेश नेतृत्व अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करे या फिर दूसरों को अवसर दें। बाजवा ने सीधे-सीधे कैप्टन को घेरने की कोशिश की है कि अगर मिशन 13 पूरा नहीं होता है तो केवल मंत्री व विधायक ही नहीं बल्कि उनके और प्रदेश नेतृत्व पर भी सवाल उठेंगे।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के मंत्रियों व विधायकों को चेतावनी दी थी कि अगर लोकसभा चुनाव में उनके क्षेत्र में पार्टी हारी तो मंत्रियों की कुर्सी जा सकती है। विधायकों की 2022 के विधानसभा चुनाव में भी टिकट कटेगी। उसके बाद से विरोधियों समेत उनकी पार्टी के नेताओं ने ही उन्हें घेर लिया।

Politics

5 साल में देश को 60 साल आगे ले जाने का काम किया है मोदी सरकार ने : भाजपा

Published

on

By

lok sabha election bjp counted pm modi government works

प्रयागराज : प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को प्रयागराज में पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि इस बार कमल खिलेगा और मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। lok sabha election bjp counted pm modi government works

उन्होंने प्रयागराज और प्रतापगढ़ के मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि आप लोगों की जितनी अधिक से अधिक सहभागिता होगी, भाजपा उतनी ही मजबूत होगी।

श्री मौर्य ने कहा कि इस बार वोटरों में गजब का उत्साह देखने को भी मिल रहा है। वोटरों के उत्साह को देखते हुए कहा जा सकता है कि फिर से मोदी सरकार आ रही है। यह चुनाव देश को 100 साल आगे ले जाने वाला चुनाव है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 5 सालों में देश को 60 साल आगे ले जाने का काम किया है जिसकी वजह से आज मोदी जी की पूरे देश में लहर चल रही है।

lok sabha election bjp counted pm modi government works

lok sabha election bjp counted pm modi government works

यूपी के बारे में उन्होंने कहा कि जिस तरह यहां पर तुष्टीकरण करके राजनीति की जा रही है उनको सबक सिखाने का काम इस बार यूपी की जनता करेंगी। यूपी में जातीय आधार पर किया गठबंधन पूरी तरह से मोदी समीकरण के आगे फेल हो गए है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ इन लोगों ने गठबंधन किया था, उनको सबक सिखाने का काम यूपी की जनता ने किया है।

उन्होंने कहा कि यूपी में हो रही बुरी तरह हार से इन लोगों में अब बौखलाहट है जिसकी वजह से यह लोग जनता के बीच में गलत बयानबाजी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज की धरती पर जिस तरह का भव्य 2019 का कुंभ हुआ है। उसकी चर्चा पूरे विश्व में हुई है। किसी भी प्रकार का कोई हादसा नहीं होने पाया है। यही नहीं कमल खिलाने वाले श्रद्धालुओं पर इस बार पुष्पवर्षा करके उनको सम्मान देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि मैं भी वर्षों से राजनीति कर रहा हूं और यहां बहुत से लोगों को घोषणा करते हुए देखा और शिलान्यास करते हुए भी देखा और उसके बाद में कोई काम ही नहीं हुआ है। भाजपा सरकार के कामों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि चाहे ओवरब्रिज का काम हो, सड़क का काम हो, रेलवे ब्रिज बनने का काम और हवाईअड्डा बनाने का काम हो, सारे काम किए गए है।अखिलेश सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी सरकार की वजह से प्रयागराज में बहुत से काम नहीं हो पाए थे।

lok sabha election bjp counted pm modi government works

उन्होंने कहा कि जब भी देश की जनता विपक्ष में प्रधानमंत्री के दावेदारों को देखती है, तो उसको कोई भी विकल्प मोदी जी के अलावा नजर ही नहीं आता है। देश की जनता राहुल गांधी और ममता बनर्जी जैसे दर्जनों नेताओं को जो कि पीएम बनने का ख्वाब देख रहे हैं, उनको नहीं देना चाहती है।

उन्होंने कहा कि इसलिए अब यह लोग तुष्टीकरण पर उतर आए है, लेकिन इस पर हमारा मोदी समीकरण हावी हो गया है। 5 चरणों के चुनाव ने जनादेश स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब गठबंधन 23 मई के बाद अलग होकर 2022 की तैयारी अलग-अलग शुरू कर देगा। इन दलों ने वैसे भी तय कर लिया कि हमें 2022 का चुनाव ही मजबूती से लड़ना है।

श्री मौर्य ने प्रयागराज के बारे में कहा कि अगर यहां के विकास बात की जाए तो यहां पर थल मार्ग और रेलवे मार्ग के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किया गया है। तीन बड़े प्रोजेक्टों के बारे में उन्होंने कहा कि लखनऊ जाने वाली रोड़ पर 6 लेन का ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया चल रही है।

चुनाव की वजह से कुछ देरी हुई है लेकिन जल्द ही ब्रिज बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रयागराज का इनर रिंग रोड इस शहर को सबसे सुंदर और स्वच्छ बनाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि तीसरा सबसे बड़ा काम कुंभ में हुई कैबिनेट बैठक में जो पास हुआ है गंगा एक्सप्रेस-वे उससे काफी लोगों को रोजगार मिलेगा और आसपास के इलाकों का विकास भी होगा।

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद मंडल में बीजेपी ने इस बार महिला उम्मीदवारों को उताकर अलग राजनीति प्रस्तुत करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि मंडल में महिलाओं की अधिक से अधिक सहभागिता से इस बार महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

Continue Reading

Politics

भ्रष्टाचार के खात्मे की वजह से लग रहा है विपक्षी नेताओं को डर : भाजपा

Published

on

By

lok sabha election bjp attack on opposition for corruption

चंदौली : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों के हित में ऐसी योजनाएं लाई है कि उसमें भ्रष्टाचार का कहीं पर नामो निशान नहीं है। lok sabha election bjp attack on opposition for corruption

भ्रष्टाचार का धीरे-धीरे खात्मा होने की वजह से अब विपक्ष के नेताओं को अपनी राजनीति को लेकर डर लगने लगा है। अब उन्हें लग रहा है कि भविष्य में कोई जातीय फैक्टर काम नहीं आने वाला है, इसीलिए इस बार ठगबंधन करके चुनाव लड़ रहे हैं।

डा0 पाण्डेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जनसभा को संबोधित करते हुए चंदौली की जनता से कहा कि हमने यहां पर विकास का बहुत काम किया है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की यादों को समेटे हमारे यहां के रेलवे स्टेशन का विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दलितों और पिछड़ों के हित में मोदी सरकार ने बहुत काम किया है। आप लोग एक बार फिर से देश में एक मजबूत सरकार बनाने के लिए तथा मा. मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग करें।

lok sabha election bjp attack on opposition for corruption

lok sabha election bjp attack on opposition for corruption

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव राजनीतिक परिवारों के संरक्षण का आखिरी प्रयास है। कहीं नेहरू गांधी परिवार की समृद्धि के लिए चुनाव लड़ा जा रहा है, तो कहीं सैफई कुनबे की राजनीतिक बादशाहत कायम रखने के लिए जुगत लगाई जा रही है। साथ ही एक दल की मुखिया अपने भाई और भतीजे को राजनीति में स्थापित करने के लिए जद्दोजहद कर रही है।

यह चुनाव स्वार्थ और परमार्थ के बीच का धर्म युद्ध है। मोदी जी गरीब, वंचित, शोषित, महिला, किसान, नौजवान की आर्थिक समृद्धि के साथ ही देश की गौरव गरिमा बढ़ाने के लिए काम कर रहे है। तो वहीं विपक्ष स्वयं के परिवारों की समृद्धि के लिए चुनावी मैदान में है।

डा0 महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मोदी सरकार ने बिना भेदभाव के पक्के घर, रसोई गैस, शौचालय, आयुष्मान योजना के तहत इलाज की मुफ्त गांरटी, किसानों को उनकी फसल का लागत से डेढ़ गुना समर्थन मूल्य जैसी योजनाओं से गांव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, वंचितों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने का काम किया है।

मोदी जी के काम की वजह से सभी लोग काफी प्रभावित है। डा0 महेंद्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि देश के विकास के लिए हमें एक बार फिर पीएम मोदी को लाना होगा। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार की वजह से ही चंदौली का विकास हो रहा है और इस विकास की यात्रा को अनवरत आगे बढ़ाने के लिए आप लोग फिर से मौका दीजिए।

Continue Reading

Politics

प्रतापगढ़, जौनपुर और सुलतानपुर में प्रियंका गांधी ने बहाया पसीना

Published

on

By

lok sabha election priyanka gandhi congress campainging in pratapgarh jaunpur sultantur
प्रतापगढ़/जौनपुर/सुलतानपुर। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्वी उ0प्र0 की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रतापगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी रत्ना सिंह व जौनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी देवब्रत मिश्रा के पक्ष में आयोजित विशाल चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित किया। इसके उपरान्त सुलतानपुर पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ0 संजय सिंह के पक्ष में ऐतिहासिक रोड शो कर व्यापक जनसम्पर्क करते हुए कांग्रेस प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की। lok sabha election priyanka gandhi congress campainging in pratapgarh jaunpur sultantur
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डा0 उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्लाजा पैलेस, प्रतापगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी रत्ना सिंह के पक्ष मंे आयोजित विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। जनसभा में पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, विधायक आराधना मिश्रा‘मोना’ भी मौजूद रहीं।
इसके उपरान्त अपरान्ह बदलापुर, जौनपुर में कांग्रेस प्रत्याशी देवब्रत मिश्रा के पक्ष में विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में न्याय योजना की घोषणा की है जिसके माध्यम से हर गरीब महिला के खाते में 72 हजार रूपये सालाना अर्थात 3.6 लाख रूपये पांच साल में भेजे जायेंगे। इस योजना के अन्तर्गत पांच करोड़ महिलाएं आयेंगी और यह पैसा उनको तब तक दिया जाता रहेगा जब तक उनकी आमदनी 12 हजार रूपये प्रतिमाह नहीं हो जाती।
lok sabha election priyanka gandhi congress campainging in pratapgarh jaunpur sultantur

lok sabha election priyanka gandhi congress campainging in pratapgarh jaunpur sultantur

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में जब शिक्षा मित्र, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, अनुदेशक और आशा बहू अपनी पीड़ा बताने और अपनी मांगों को लेकर सरकार तक अपनी बात पहुंचाने गयी थीं तो उनकी नहीं सुनी गयी और उन पर लाठीचार्ज किया गया और मारा-पीटा गया। किसानों का बकाये गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया गया, जिससे किसान परेशान हैं। देश भर के किसान अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री से मिलना चाहते थे किन्तु प्रधानमंत्री जी किसानों से नहीं मिले।
पांच साल में 12हजार किसानों ने आत्महत्या की। मोदी जी किसानों को बिजली देने के लिए नारा देते थे और आज किसानों को बिजली का बिल बढ़ा-चढ़ाकर दिया जा रहा है जिससे किसान परेशान हैं। जनसभा में पूर्व विधायक नदीम जावेद, अमर पासवान एवं पंकज मोहन सोनकर, ओंकारनाथ सिंह आदि वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।
lok sabha election priyanka gandhi congress campainging in pratapgarh jaunpur sultantur

lok sabha election priyanka gandhi congress campainging in pratapgarh jaunpur sultantur

डाॅ0 पाण्डेय ने बताया कि सायं सुलतानपुर पहुंचकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ0 संजय सिंह के पक्ष में दरियापुर तिराहा से रोड शो का शुभारम्भ कर जमाल गेट से मामधारी की दुकान के सामने से होते हुए गुरूद्वारा के सामने, बाघमण्डी चैराहा, गांधी नगर स्कूल, राहुल चैराहा, लाला का पुरवा, नार्मल चैराहा होते हुए लाल डिगी, बाबा मेडिकल स्टोर, डाकखाना चैराहा, गन्दा नाला, गल्ला मंडी चैराहा, अस्पताल तिराहा, सब्जी मंडी, माल गोदाम होते हुए गंगा गार्डेन तक रोड शो कर व्यापक जनसम्पर्क करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ0 संजय सिंह को विजयी बनाने की अपील की।
रास्ते भर श्रीमती गांधी का उत्साह से परिपूर्ण सुल्तानपुर की आम जनता ने पुष्प वर्षा कर एवं फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। रोड-शो में उमड़ी भीड़ ने आज कांग्रेस पार्टी की ऐतिहासिक विजय को साबित कर दिया। रोड शो में सावित्री बाई फुले, फतेहपुर से पूर्व सांसद राकेश सचान भी मौजूद रहे।

Continue Reading

Trending

Translate »