मैत्रेयी गुप्ता शानदार प्रदर्शन से बनीं ओपन वर्ग की चैंपियन - PV News
Connect with us

Sports

मैत्रेयी गुप्ता शानदार प्रदर्शन से बनीं ओपन वर्ग की चैंपियन

Published

on

लखनऊ। डीपीएस जानकीपुरम की मैत्रेयी गुप्ता ने 22वीं शिवानी कप संडे महिला चेस टूर्नामेंट के ओपन वर्ग में शानदार प्रदर्शन के साथ सर्वाधिक पांच अंक जुटाते हुए खिताब पर कब्जा जमा लिया। लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में मानसरोवर योजना, शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित 5000 रूपए की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में ओपन वर्ग के पांचवें व अंतिम राउंड में पहली टेबल पर मैत्रेयी गुप्ता ने मृदुला खन्ना को हराकर पूरे अंक जुटाए।
ओपन वर्ग में पांचवें राउंड के बाद मैत्रेयी गुप्ता सर्वाधिक पांच अंक के साथ शीर्ष पर रही जबकि डीपीएस एल्डिको की स्वस्ति विश्वकर्मा को चार अंक के साथ दूसरा स्थान मिला। शिवानी पब्लिक स्कूल की राजनंदिनी सिंह साढ़े तीन अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही। मृदुला खन्ना व गौरांगी के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते मृदुला चौथे व गौरांगी पांचवें स्थान पर रही।
अंडर-10 आयु वर्ग में लारेटो कान्वेंट की गौरांगी बहादुर सिन्हा ने उम्दा प्रदर्शन किया और सर्वाधिक तीन अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रही। शिवानी पब्लिक स्कूल की रागिनी यादव दो अंक के साथ दूसरे व सुचित्रा मिश्रा एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही।
अंडर-14 आयु वर्ग में डीपीएस एल्डिको की वर्तिका सर्वाधिक तीन अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रही। शिवानी पब्लिक स्कूल की तान्या शर्मा और प्रियांशी रावत के समान दो-दो अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते तान्या दूसरे व प्रियांशी तीसरे स्थान पर रही।
अंडर-16 आयु वर्ग में शिवानी पब्लिक स्कूल की लक्ष्मी सिंह सर्वाधिक साढ़े तीन अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रही।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्रीमती सत्यभामा दुबे (संस्थापक चेयरपर्सन, शिवानी ग्रुप ऑफ स्कूल्स) ने पुरस्कार वितरित किए।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

आनन्देश्वर पाण्डेय बने ओसीए की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य

Published

on

By

Anandeshwar Pandey becomes Member of the Standing Committee of the OCA
लखनऊ। भारतीय ओलंपिक संघ के कोेषाध्यक्ष आनन्देश्वर पाण्डेय को ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया (ओसीए) की स्टैंडिंग कमेटी का सदस्य चुना गया है। आनन्देश्वर पाण्डेय स्टैंडिग कमेटी में चुने जाने वाले उत्तर प्रदेश से पहले खेल प्रशासक है।

Anandeshwar Pandey becomes Member of the Standing Committee of the OCA

आनन्देश्वर पाण्डेय की नियुक्ति ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया के अध्यक्ष शेख अहमद अल फहद अल सबह ने मंगलवार (19 मार्च) को जारी एक पत्र के माध्यम से की। शेख अहमद अल फहद अल सबह ने मार्च की शुरूआत में हुई ओसीए की बैठक में प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर विभिन्न स्टैंडिंग कमेटियों के सदस्यों की नियुक्ति की है।

Anandeshwar Pandey becomes Member of the Standing Committee of the OCA

आनन्देश्वर पाण्डेय (यूपी ओलंपिक संघ के भी महासचिव) अगले चार साल के लिए दस सदस्यीय स्पोर्ट्स फार आल स्टैंडिग कमेटी में सदस्य चुने गए है जो एशिया में ओलंपिक खेल का प्रचार करने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को खेल से जोड़ने का काम करेगी।

Anandeshwar Pandey becomes Member of the Standing Committee of the OCA

यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विराज सागर दास, यूपी हैण्डबाल संघ के अध्यक्ष सुधीर एम बोबडे (आईएएस), अभिजीत सरकार (वरिष्ठ उपाध्यक्ष, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन) , नवनीत सहगल (आईएएस), खेल निदेशक डा.आरपी सिंह (वरिष्ठ संयुक्त सचिव, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन) ने आनन्देश्वर पाण्डेय को अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर इस नई जिम्मेदारी के लिए अपनी शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि उनके अनुभव के सहारे एशिया में ओलंपिक मूवमेंट को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।

Continue Reading

Sports

गौतम गंभीर ने दिया भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच पर दिया बयान

Published

on

By

indian cricketer gautam gambhir on indo-pak match in world cup

खेल रिपोर्ट : भारतीय क्रिकेट के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अगामी विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बङा बयान दिये हैं। पुलवामा हमले के बाद आगामी वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले होने मैच का बायकॉट करने की मांग तेजी से सामने आई है। indian cricketer gautam gambhir on indo-pak match in world cup

कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच का बायकॉट करने की मांग कर चुके हैं। अब इस कड़ी में पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सख्ती से पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलने की अपील की है। उनका कहना है कि अगर भारत को बायकॉट की वजह से दो प्वाइंट गंवाने भी पड़ें तो परवाह नहीं करनी चाहिए।

indian cricketer gautam gambhir on indo-pak match in world cup

गंभीर ने कहा कि भारत-पाक मैच को 2 अंक की वजह से कैंसिल करने में कोई समस्या नहीं है। लेकिन पूरे देश को तब टीम के साथ खड़ा होना चाहिए और सेमीफाइनल या फाइनल में नहीं नहीं पहुंचने पर का टीम को दोष नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें एशिया कप का भी बायकॉट करना चाहिए ताकि हम पाकिस्तान के साथ न खेलें।

indian cricketer gautam gambhir on indo-pak match in world cup

मेरे लिए सैनिकों के प्यार से बड़ा कुछ नहीं है। इसके अलावा गंभीर ने कहा कि वो तबका जो कहता है कि खेल राजनीति से ऊपर है। उनपर गौर करने की आवश्यकता नहीं है। हम पाकिस्तान पर सशर्त प्रतिबंध नहीं लगा सकते। हमें सब कुछ रोक देना चाहिए।

Continue Reading

Sports

विराट कोहली बने दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज, टी-20 में बनाया इतिहास

Published

on

By

विशाखापत्तनम : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी 20 मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक नया इतिहास रच दिया है। वो दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने टी20 क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ 500 से ज्यादा रन बनाए हैं।

विराट ने इस मैच में 24 रन की पारी खेली लेकिन उन्होंने जैसे ही अपनी पारी में 12 रन बनाए वो दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने टी20 क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। विराट ने ये कमाल की उपलब्धि कंगारू टीम के खिलाफ हासिल की और क्रिकेट के सबसे छोेटे प्रारूप में विराट ने इस टीम के खिलाफ अब तक कुल 512 रन बना लिए हैं।

विराट के लिए विजाग का मैदान काफी लकी रही है और उन्होंने यहां पर खूब रन बनाए हैं पर इस मैच में उनका बल्ला नहीं चला और उन्होंने 17 गेंदों पर 24 रन बनाए। इस मैदान पर किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में ये विराट का सबसे कम स्कोर रहा। इससे पहले उन्होंने इस मैदान पर सात पारियों में 118, 117, 99, 65, 167, 81 और 158* रन बनाए थे। विराट जरूर इस मैच में बड़ी पारी खेलने से चूक गए लेकिन यहां पर उनका औसत 118.42 का है जो अपने आप में बेमिसाल है।

विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 5 अर्धशतक लगाए हैं जो किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ टी-20 में संयुक्त रूप से सबसे अधिक है। विराट के अलावा श्रीलंका के बल्लेबाज कुसल परेरा ने भी बांग्लादेश के खिलाफ 5 अर्धशतक लगाए हैं। ऐसे में अगर विराट अगर दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाफ सेंचुरी लगाते हैं तो वो कुसल परेरा से आगे निकल जाएंगे।

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विराट को कंगारू टीम के खिलाफ खेलना काफी पसंद है। विराट अब तक कंगारू टीम के खिलाफ 14 टी 20 मैचों में 61 की शानदार औसत से कुल 512 रन बनाए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विराट ने अब तक किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

Continue Reading

Trending

Translate »